Tandem Flights Suspended at Bir Billing

0 195
Advertisement

Dharamshala: बीड़ बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन ने टेंडम उड़ानों पर अस्थाई रोक लगा दी है। बीड़ बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन ने अगले आदेशों तक टेंडम उड़ानों पर रोक लगाने का फैसला लिया है। एसोसिएशन के निदेशक अनुराग शर्मा ने बताया कि उनकी एसोसिएशन से संबंध रखने वाला कोई भी पायलट टेंडम उड़ान नहीं करवाएगा। एसोसिएशन ने सभी पायलटों के लाइसेंस रद्द कर दिए हैं। इस बारे पर्यटन विभाग, एसडीएम बैजनाथ और एसपी कांगड़ा को भी अवगत करवा दिया गया है। शर्मा ने बताया कि ऐरो स्पोर्टस ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के दिशा निर्देशानुसार एक आठ सदस्यीय कमेटी का गठन किया है जो कि नये नियम तैयार कर रही है और इन्हे जल्द ही पर्यटन विभाग की स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा।

अनुराग शर्मा ने बताया कि नियमों पर खरे उतरने वाले पायलटों को ही एसोसिएशन के साथ रखा जाएगा। शर्मा ने कहा कि घाटी में नियमों की अनुपालना नहीं हो रही है जिसके चलते एसोसिएशन की छवि तो खराब हो ही रही है साथ ही हादसे भी बढ़ रहे हैं। नए नियमों के लागू होने तक यहां टेंडम उड़ानों पर प्रतिबंध जारी रहेगा। उन्होनें बताया कि नए नियमों के मुताबिक पायलट के पास रिजर्व पैराशूट होना जरूरी होगा ताकि किसी भी तरह की आपात स्थिति में सुरक्षित लैंडिग कर सकें। इसके अलावा टेंडम उड़ान पर जाने वाले पर्यटकों को दोहरा बीमा कवर भी भरना होगा।

बता दें कि घाटी में लगातार हादसे हो रहे हैं। जिस वजह से एसोसिएशन की छवि खराब हो रही है। हाल ही में यहां पर टैंडम उड़ान के दौरान 30 साल के एक युवक ऊंचाई से गिर कर मौत हो गई थी।

Advertisement

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Solve : *
18 − 12 =